न्यूज़ डेस्क भागलपुर: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भागलपुर  आने से ठीक पहले 14 फरवरी को बटेश्वर गंगा पंप नगर परियोजना-2 (नहर रोड)  से प्रखंड कार्यालय तक की सड़क रातों रात बना दी। 

यह भ्रष्टाचारियों के एमओयू के जैसा ही है। ऐसा इसीलिये कि सीएम के जाने के 24 घंटे बाद ही सड़क से गिट्‌टी उखाड़ने का काम भी शुरू हो गया। 

जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता ज्ञानप्रकाश ने बताया सीएम की यात्रा के कारण यह सड़क जल्दबाजी में बनवाई गई थी। हैवी ट्रैफिक की वजह से गिट्‌टी उखड़ गई। यह सड़क फिर से बनवाई जाएगी। 
इस जर्जर सड़क के कारण कितनों ने अपने को खोया है, बावजूद भागलपुर जिले की स्थिति में कोई शुधार नहीं दिख । भागलपुर  सबौर कहलगांव तक एनएच 80 की स्थिति कमोबेश एक जैसी ही हैं । जो   पिछ्ले 10 शाल से बनाई ही नहीं गयी है ।

इसी  जर्जर सड़क (एनएच-80) ने किसी की जिगर के टुकड़े  को मौत के घाट उतार दिया । हमारी BHAGALPUR NOW  की टीम ने उनसे बात की तो उनका दर्द  छलका , उनसे बातचीत के कुछ अंश :

मेरी भतीजी छीन ली, कहते हुए रो पड़ते हैं । फिर संभलते हुए बताते हैं  मैं इसे कैसे भूल सकता हूं? 

 पांच साल हो गए, सड़क नहीं सुधरी। आए दिन हादसों की खबरें आती हैं।  अपनों  को खोने का गम ताजा हो जाता है। उसका मासूम चेहरा…यह कहते हुए रानी तालाब क्षेत्र में रहने वाले आद्या वैष्णवी के चाचा राजीव कुमार मिश्रा की आंखें नम हो जाती हैं। अपने आंसुओं को संभालते हुए एनएच के जिम्मेदारों के प्रति सख्त होते हुए वे कहते हैं, क्या कसूर था उसका? मुझे याद है 27 अप्रैल 2013 की वह दोपहर..जब मैं उसे अपनी बाइक पर बैठा कर माउंट असीसी स्कूल जूनियर सेक्शन से घर ले जा रहा था। सड़क जर्जर थी। बड़े-बड़े गड्‌ढे थे। एक ट्रक मौत बनकर स्टेशन की ओर से आ रहा था। वह हमारे पीछे था। तिलकामांझी में उसने हमें पीछे से टक्कर मारी। बाइक पर बैठी हमारी लाड़ली आद्या और मैं दोनों ही सड़क पर बड़े गड्ढे में गिर पड़े। उस मासूम के सिर पर चोट लगी थी। उसने मेरे सामने दम तोड़ दिया। मेरी भतीजी चली गई, लेकिन सड़क की हालत आज भी वहीं की वहीं है ।

 कितने संवेदनहीन हैं भागलपुर जिले के अफसर !

 उन्होंने बताया, मैंने तो अपनी भतीजी खो दी, लेकिन हैरत है कि पांच साल बाद भी अफसर अपनी सड़कों को नहीं सुधार सके। बेतरतीब पार्किंग नियंत्रित नहीं कर सके। दुर्घटनाएं आए दिन हो रही हैं। लेकिन इनका क्या? एकदिन जब ये झुंड अपनो को खोएंगे तो दर्द समझ मे आएगा कि…..। सारी जानकारियां BHAGALPUR NOW  ने रोजाना हो रहे दुर्घटनाओं को लेकर एकत्रित किया है। इसमें हमें कहलगांव के मनोज यादव जो गांधी युवा मंच के अध्य्क्ष भी हैं काफी मदद की । 

 

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here