नगर विधायक की दबंगई, किया अवैध क़ब्ज़ा नेशनल हाईवे की जमीन,प्रशासन मुखदर्शक

0
20

संजीव मिश्रा, भागलपुर

भागलपुर के कांग्रेस विधायक अजित शर्मा की दबंगई खुलकर जिला प्रशासन के सामने है, बावजूद जिलाप्रशासन या नगर निगम कोई एक्शन नहीं ले रहा है। जी हां बात हम कर रहे हैं भागलपुर कहचरी चौक स्थित व्यवहार न्यायालय के पास
नेशनल हाइवे की जमीन पर अजित शर्मा द्वारा पार्किंग बनाये जाने का ।कारोबारी से विधायक बने अजित शर्मा ने कचहरी चौक पर अपना शानदार होटल तैयार करवाया है ।

इसमें आने वाले वाहनों की लम्बी फेहरिस्त की पार्किंग की जगह तक नहीं छोड़ी है ।इसी महीने शुरू होनेवाले इस होटल के लिए पार्किंग का संकट देख दबंग विधायक ने सरकारी जमीन पर ही कब्जा जमा लिया। उन्होंने अपने होटल के सामने से गुजर रहे नेशनल हाइवे की जमीन को ही पार्किंग में तब्दील कर दिया। इसे बनाने में भी विधायक ने बड़ी चतुराई दिखाई, उन्होंने होटल के आगे नहीं, बल्कि ठीक सामने कोर्ट परिसर की आेर से हाइवे की जमीन पर पेवर्स ब्लॉक बिछा दिए और कब्जा कर लिया। पेवर्स ब्लॉक लगाकर फुटपाथ बनाने का काम पिछले कई दिनों से चल रहा है, केवल होटल के सामने ही पेवर्स ब्लॉक बिछाने को लेकर जब हमने पता किया कि इसे कौन बनवा रहा है, तो इसका खुलासा हुआ।

दरअसल यह सड़क एनएच की है।एनएच के अधीक्षण अभियंता लक्ष्मी नारायण सिंह से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उनके विभाग से यह काम नहीं हो रहा है, फिर जब नगरनिगम से पूछा गया तो वहाँ से भी नही होने की बात कहीं गयी । शहरी विभाग के अभियंता मनोज कुमार ने भी अपने यहाँ से काम ना होने की बात कहीं जब BHAGALPUR NOW ने इसकी पड़ताल करनी सुरु की तो वहाँ पता चला कि यह काम स्थानीय विधायक अजित शर्मा के द्वारा पार्किंग के लिए कराया जा रहा है।

उधर अभी अभी दैनिक भास्कर स्थानीय अखबार के संवाददाता ने हमें बताया कि इस मुद्दे पर हमने अजित शर्मा से दूरभाष पर बात की तो सीधे मुह बात नही करते हुए विधायक अजीत शर्मा से कहा, ‘जल्दी बोलिए समय नहीं है’ मैं जरा व्यस्त हूं. फिर जैसे ही पेवर्स ब्लॉक के बारे में पूछा, भड़क उठे। पहले कहा, नहीं…और अगले ही पल गुस्सेमें आ गए, उन्होंने कहा…ये आप पूछने वाले होते कौन हैं? आप मुख्यमंत्री हैं क्या? आप कहना क्या चाहते है कि मैं यह करवा रहा हूं…अरे, आप लोगों को और कोई काम नहीं है क्या? चौक सुंदर बन रहा है तो आपको क्या दिक्कत है? आप जैसे लोग ही शहर को गंदा रखना चाहते हैं। इसके साथ ही गुस्से में स्थानीय विधायक ने फ़ोन काट दिया। अब ये तो स्पष्ट हो गया कि सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर रहे हैं विधायक जी, उसके बाद स्थानीय मीडिया से सीधे मुह बात नहीं की, वो ये क्यों भूल गए की मीडिया का यह काम ही है सचाई को बाहर लाना, बरहाल मुख्यमंत्री भी इस प्रशन का जवाब देते , बावजूद दबंग विधायक ने ऐसा नही किया। खैर अब देखना यह है की स्थानीय जिला प्रशासन कोई कार्रवाई करती है या विधायक के सामने घुटने टेक देती है ।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here