कांग्रेस और भाजपा में जीएसटी दरों में बदलाव का श्रेय लेने की होड़

0
10

नई दिल्ली ।

जीएसटी काउंसिल द्वारा दैनिक इस्तेमाल की 178 वस्तुओं पर टैक्स घटाने के फैसले के बाद सत्तारूढ़ भाजपा और मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस में इसका श्रेय लेने की होड़ मच गई है। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने जहां जीएसटी दरों में बदलाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को बधाई दी है, वहीं कांग्रेस ने इसका श्रेय पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी को दिया है।

शनिवार को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि राजग सरकार आम आदमी की जरूरतों और उनकी आकांक्षाओं के प्रति पूरी तरह से संवेदनशील है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी और वित्त मंत्री जेटली द्वारा टैक्स दरों में बदलाव का फैसला भाजपा अध्यक्ष अमित शाह द्वारा दिए गए फीडबैक के आधार पर लिया गया। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि सरकार के फैसले से साफ है कि सरकार आम लोगों की जरूरतों के प्रति कितनी संवेदनशील है।

दूसरी तरफ कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि गुजरात में राहुल गांधी की सभाओं में लोगों को जिस तरह की प्रतिक्रिया मिल रही थी, उसे देखते हुए सरकार को जीएसटी दरों में बदलाव का फैसला लेने पर मजबूर होना पड़ा। गहलोत ने दावा किया कि मोदी सरकार ने जीएसटी की दरों में बदलाव का फैसला गुजरात चुनाव के मद्देनजर लिया है। उल्लेखनीय है कि मोदी के गृह राज्य में कांग्रेस वापसी के लिए पूरा जोर लगा रही है।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here