आखिरकार गोपालपुर वासियों के सपना हुआ साकार,एक वर्ष से बंद स्कूल को एसपी ने खुलवाया

0
14

संजीव मिश्रा , भागलपुर

आखिरकार लंबे समय के बाद गोपालपुर प्रखंड के लीगों का अब जाके सपना साकार हो रहा है । बात दरअसल यह है कि गोपालपुर प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय पूरब टोला बड़ी मकंदपुर में एक वर्ष से लगातार बंद पड़ा था। इस स्कूल में लगे हुए ताले को नवगछिया के एसपी सुधीर कुमार सिंह ने देर शाम्ब को खुलवा दिया।

इससे स्कूली बच्चों में खुशी का माहौल है । नकली खाद फैक्टरी पर छापेमारी करने गये एसपी को ग्रामीणों ने बताया कि संवेदक द्वारा स्कूल में ताला लगा दिया गया है। इस कारण सभी बच्चे स्कूल के बाहर बरामदे या अन्य जगह पर पढ़ने को विवश हैं। इसके बाद एसपी ने स्कूल की प्राचार्य रीता कुमारी से मामले की जानकारी ली । एसपी ने कहा कि स्कूल पर ताला लगाने वाले व्यक्ति पर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराए ।अन्यथा आप पर ही कार्रवाई की जाएगी. वहीं प्राचार्य ने बताया कि पूर्व में एक जनप्रतिनिधि ने स्कूल में भवन निर्माण कार्य किया था ।

निर्माण कार्य के दौरान रुपये बकाया रहने की बात कह कर संवेदक ने स्कूल में तालाबंदी कर दी थी, वहीं इतने दिनों से ताला लगे रहने के बावजूद विभागीय पदाधिकारी ने पहल नहीं की। तत्पश्चात यकायक एसपी साहब के पास ये खबर आई तो उन्होंने जाकर ये पहल की, इसके पूर्व तत्कालीन नौगछिया एसपी पंकज कुमार को इस मुद्दे से अवगत कराया गया था बावजूद कोई ध्यान नहीं दिया गया, और वर्तमान एसपी के पहल से कल से विधिवत स्कूल। में पठन पाठ का कार्य होगा ।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here