सेवानिवृत शिक्षक विश्वविद्यालय के अभिभावक: कुलपति

0
24

छपरा।

जयप्रकाश विश्वविद्यालय सेवानिवृत शिक्षक संघ का पांचवा वार्षिक अधिवेशन रविवार को गंगा सिंह कॉलेज में आयोजित किया गया। जिसका उद्घाटन जेपी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. हरिकेश सिंह, प्रति कुलपति प्रो. अशोक कुमार झा, विधान पार्षद डा वीरेंद्र नारायण यादव एवं छपरा के विधायक डा. सीएन गुप्ता ने दीप प्रज्जवलित करके किया। उद्घाटन भाषण में कुलपति ने कहा कि सेवानिवृत शिक्षक विश्वविद्यालय के अभिभावक है। उनके अनुभव का भी लाभ विश्वविद्यालय प्रशासन लेने की योजना पर कार्य कर रहा है। उनकी समस्या विश्वविद्यालय की अपनी समस्या हैं। इसे हरहाल में पूरा किया जाएगा। सेवानिवृत शिक्षकों के बकाया पेंशन ग्रेच्यूटी का एकमुश्त भुगतान के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन ने राज्य सरकार से राशि की मांग की है। वहां से राशि मिलने के साथ ही विश्वविद्यालय में अविलंब कैंप लगाकर भुगतान किया जाएगा। सेवानिवृत शिक्षकों को पेंशन के बकाया भुगतान कराने के लिए विश्वविद्यालय में नहीं आना पड़े कार्य योजना बनाई जा रही है। प्रति कुलपति प्रो. अशोक कुमार झा ने कि पूर्व शिक्षक के समस्या व बकाया भुगतान के लिए विश्वविद्यालय प्रशासन कार्य कर रही है, पूर्व शिक्षकों की बकाया का भुगतान अविलंब किया जाएगा। विधान पार्षद डा. वीरेंद्र नारायण यादव ने अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व शिक्षकों की समस्या का जल्द समाधान हो चाहिए। इसके लिए राज्य सरकार के स्तर पर कोई परेशानी होगी तो प्राथमिकता के स्तर से समाधान किया जाएगा। विधायक डा. सीएन गुप्ता ने कहा कि पूर्व शिक्षकों के बकाया भुगतान के दिशा में सरकार तेजी लाए। इसके लिए वे भी अपने स्तर से प्रयास करेंगे।

अधिवेशन की अध्यक्षता जेपी विवि सेवानिवृत शिक्षक संघ के अध्यक्ष प्रो. दीनेन्द्र प्रसाद सिन्हा ने किया। जबकि स्वागत भाषण महासचिव डा. देवेंद्र प्रसाद सिंह ने की। अधिवेशन के दूसरे सत्र में सत्र 2017 -19 के लिए नये कार्यकारिणी का चुनाव सर्वसम्मित से किया गया। इस मौके पर विहार विश्वविद्यालय सेवा आयोग के पूर्व अध्यक्ष डा. रामाश्रय प्रसाद सिंह, डा. तुलसी सिंह, डा. जयराम सिंह, डा. सीता सिंह समेत कई सेवानिवृत शिक्षक मौजूद थे।

इनसेट :

दीनेन्द्र अध्यक्ष एवं देंवेंद्र बने से.नि.शिक्षक संघ के महासचिव

छपरा : जयप्रकाश विश्वविद्यालय सेवानिवृत शिक्षक संघ के पांचवे अधिवेशन के दूसरे सत्र में नये सत्र 2017 -19 के लिए नई कार्यसमिति का चुनाव सर्वसम्मति से किया गया। जिसमें अध्यक्ष प्रो. दीनेंद्र प्रसाद सिंह एवं महासचिव डा. देवेंद्र प्रसाद सिंह चुने गये।

नई कार्यसमिति इस प्रकार है : –

अध्यक्ष – प्रो. दीनेंद्र प्रसाद सिंह

महासचिव – डा. देवेंद्र प्रसाद सिंह

उपाध्यक्ष – प्रो. कृष्ण कुमार द्विवेदी, रामाकांत पांडेय, रामानंद सिंह

मंत्री – प्रो. तुलसी सिंह, सीवी चौधरी, डा. त्रिभुवन सिंह

कोषाध्यक्ष – प्रो. एडी मसीह

कार्यकारिणी सदस्य – डा. रामाश्रय प्रसाद सिंह, डा. वासुकी नाथ सिंह, प्रो. श्रीनारायण चौधरी, प्रो. राजेश्वर प्रसाद राय, डा. सीता सिंह, प्रो. औवेदुल्ला, प्रो. रवींद्र पाठक, डा. अवधेश प्रसाद सिंह एवं प्रो. अमरेंद्र कुमार सिंह

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here