गुरु व्यक्ति नहीं, व्यक्तित्व होता है : परासर

0
23

सिवान।

स्थानीय बीआरसी परिसर में संस्कार सुधा के सौजन्य से प्रतिभा खोज सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता संस्कार सुधा के जिलाध्यक्ष अनुरंजन मिश्र ने की। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में विधान पार्षद टुन जी पांडेय तथा विशिष्ट अतिथि अश्वमेध पीठाधीश्वर जगद्गुरु उपेंद्र परासर जी महाराज थे। कार्यक्रम का आरंभ दीप प्रज्ज्वलित कर तथा वैदिक मंत्रों के साथ किया गया।

इस अवसर पर स्वामी उपेंद्र परासर ने कहा कि गुरु की महत्ता हर जगह सबसे ऊंचा है। गुरु व्यक्ति नहीं एक व्यक्तित्व है, जिसकी तुलना नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि गुरु विश्वास का विषय है। कतिपय कारणों से गुरु के प्रति नए युग में अविश्वास बढ़ता जा रहा है। पुरातन समय से गुरु शिष्य की परंपरा का महत्व अलग है। गुरु को सिद्धांतों को समझाने के लिए ²ष्टांत का प्रयोग करना चाहिए।

इस अवसर पर प्रतिभावान बच्चों एवं विद्यालय के मैट्रिक एवं इंटर के उत्कृष्ट बच्चों को पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर विधान पार्षद टुन जी पांडेय ने भी बच्चों के बीच गुरु-शिष्य संबंधों पर प्रकाश डाला। इस अवसर पर भाजपा मंडल अध्यक्ष प्रदीप सिंह, मुखिया एवं गोरेयाकोठी प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि अशोक सिंह, जिला युवा मोर्चा के अध्यक्ष बंटी, अक्षय सिंह, विकास सिंह, प्रमोद मिश्र, विवेका नंद दुबे सहित काफी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here