न्यूज़ डेस्क: भागलपुर में चुनाव का पारा  चढ़ चुका है, पर यहाँ लगातर हंगामे के आसार बने हुए हैं ।

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. नलनी कांत  झा ने कहा कि विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव को लेकर अभी आचार संहिता लागू है। चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हो इसके लिए हम सबसे अपील करते हैं। इसके बाद भी यदि इसमें कोई बाधा डालने की कोशिश करेगा तो उसपर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कुलपति ये बातें संवाददाता सम्मेलन में अबसे थोड़ी देर पहले बोल रहे थे।

उन्होंने आगे बोलते हुए कहा कि अतिथि व्याख्याताओं को हमने नहीं हटाया है। चंद्रा कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर राजभवन से आदेश आया था जिसके  आधार पर हटाया गया है।  हमने नियुक्ति की प्रक्रिया फिर से शुरू कर दी थी ,लेकिन राजभवन से ट्रांसफर और पोस्टिंग पर रोक का आदेश आया था।

सवाल उठता है कि नियुक्ति होगी तो पोस्टिंग क्यों नहीं होगी। इस संबंध में प्रधान सचिव से भी बात हुई है, उन्होंने भी कहा कि अभी नियुक्ति नहीं कर सकते हैं। यदि किसी को लगता है कि राजभवन के इस पत्र की दूसरी व्याख्या हो सकती है तो वह दूसरी व्याख्या करके लाए और राजभवन से आदेश दिलवा दें तो हम नियुक्ति कर देंगे।  ज्ञात हो पिछले दिनों विश्विद्यालय के द्वारा  रालोसपा के नेता को गिरफ्तार कर जेल भेजवा दिया गया है, जिससे छात्रसंघ नेताओ में काफी रोष है ।यह खबर BHAGALPUR NOW पहले ही चला चुकी है ।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here