राहुल कुमार,बक्सर:

सुबह के मुख्यमंत्री एक और जहां दहेज मुक्ति के अभियान में लोगों से बढ़-चढ़कर भागीदारी की बात कर रहे हैं वहीं दूसरी तरफ दहेज लोभी आज भी दहेज के लिए हत्या तक करने में गुरेज नहीं करते।

ताजा मामले में कोरानसराय थाना क्षेत्र के मठिला गांव में देर शाम एक विवाहता की जहर देकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है। मृतका के मायके वालों ने हत्या का आरोप ससुराल वालों पर लगाते हुए मृतिका के सास ससुर को बंधक भी बना लिया है।

बताया जाता है कि सारिमपुर के रहने वाले ललन यादव ने अपनी पुत्री की शादी मठिला गांव के रहने वाले अवध यादव के पुत्र अजय यादव के साथ दो साल पहले की थी। इसके बाद 27 अप्रैल को चांदनी का गौना किया था। शादी के कुछ दिन बाद ही चांदनी को ससुराल वालों ने बाइक और टीवी के लिए प्रताडित करना शुरु कर दिया। विवाहिता ने इस बात की सूचना मायके वालों को दी जिसके बाद उनलोगों ने टीवी खरीद कर दिया। फिर भी बाइक नहीं मिलने पर चंदनी को फिर प्रताडित किया जाता रहा और अचानक से शाम चांदनी की तबीयत खराब होने तथा फिर उसकी मृत्यु की सूचना मृतका की सास मीरा देवी ने इसकी सूचना उसके भाई प्रमोद को दी। सूचना मिलते ही प्रमोद अपनी बहन के घर जा पहुंचा। जहां देखा कि उसके मुंह से झाग निकल रहा है। उसने तुरंत अपनी बहन को उसकी सास मीरा देवी और ससुर अवध यादव के साथ इलाज के लिए डुमराँव अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने चांदनी को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद प्रमोद ने सास-ससुर को कब्जे में लेकर उन्हें अपने साथ बक्सर लाया। इसके बाद प्रमोद ने इसकी सूचना नगर थाना की पुलिस को दिया। सूचना मिलते ही नगर थाना की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया।
वही मामले में मृतका के भाई के द्वारा पति सास-ससुर ननद तथा अगुआ मुन्ना यादव को भी आरोपी बनाते हुए कार्रवाई करने के लिए नगर थाने में आवेदन दिया है। वहीं दूसरी तरफ थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की जांच करते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है।
Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here