बिहार में किसानो की दुर्दशा के लिए राज्यसरकार की नीतियाँ है दोषी 

0
17

कुणाल गुप्ता, दलसिंगसराय ; की कम्युनिस्ट पार्टी ( मार्क्सवादी) दलसिंहसराय विद्यापति नगर लोकल कमिटी की ओर से शहीद साथी सुरेंद्र प्रसाद यादव के छठे पुण्यतिथि के मौके पर आज मंगलवार को दलसिंहसराय प्रखंड के केवटा पंचायत में एक संकल्प सभा का आयोजन किया गया । 
इन संकल्प सभा के अवसर पर सभी राज्य एबं जिला स्तर के नेताओं एबं लोकल कमिटी के सभी नेताओं ने उनके स्मारक पर लगे प्रतिमा पर फूल माला चढ़ा कर श्रधांजलि देते हुये  

एक विशाल आम सभा का आयोजन किया गया । जिसकी अध्यक्षता महिला मोर्चा के राज्याध्यक्ष नीलम देवी ने किया । 

सभा मे पार्टी के लोकल सचिव बिधानचंद ने लोकल कमिटि के संघर्षों एबं संगठन के विस्तार में का० सुरेंद्र के सहादत के योगदान को चर्चा करते हुए कहा कि हमारे लिए वही प्रेरणा का स्रोत है हमने कई लड़ाई लड़ी है और जीति है और आगे भी हमारी लड़ाई उनके दिए गए मार्गदर्शन पर चलती रहेगी । सीपीएम के राज्यसचिव अवधेश कुमार ने का० सुरेंद्र प्रसाद यादव के सहादत की सामाजिक राजनैतिक पृष्ठभूमि को चर्चा करते हुए कहा कि सामंतवाद एबं पूंजीवाद के गुंडा गठजोड़ ने कॉ० सुरेंद्र प्रसाद यादव की हत्या कर दी । 

आगे उन्होंने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के भाजपा के पक्ष में चले जाने के बाद बिहार की स्थिति खास्ता हाल है बिहार में बेरोजगारी बढ़ी है । शिक्षा का स्तर गिरा हुआ है,  दलितों महिलाएं पर रोज हमले हो रहे हैं , कानून व्यवस्था चरमरा गई है और नीतीश सरकार सिर्फ विज्ञापन में मुस्कुरा रहे है। 

पार्टी के राज्यसचिव मंडल सचिव अजय कुमार देश मे भाजपा को सरकार द्वारा रोज रोज नए नए ख़तरे की ओर लादने की ओर इशारे करते हुए कहा कि मनोमदि मानोब्रिती को तूल दिया जा रहा है ।

जनवादी संस्कृति मोर्चा के राज्याध्यक्ष अशोक मिस्र ने का० सुरेंद्र प्रसाद के सहादत की नीतियों की चर्चा करते हुए कहा कि आज केवटा सम्मान को का० सुरेंद्र ने जिस उच्चतम स्थान पर पहुचाया इस क्षेत्रों के गरिवो को जो अधिकार के लिए संघर्ष की शिक्षा दिया उसे आगे बढाने की जरूरत है । का० मंनोज गुप्ता ने सरकार द्वारा निजी करण को सत्ता दिए जाने को गंभीर खतरा बताते हुए लोगो को सावधान किए । पार्टी के जिलामंत्री रामदयाल भारती , गंगाधर झा ने संबोधित करते हुए लोगो को संघर्स के लिए आमंत्रित किया किसान सभा के अध्यक्ष ललन चौधरी ने बिहार में किसानो की दुर्दशा के लिए राज्यसरकार के नीतियों को जिम्मेदार बताया सभा मे किसान नेता रामसेवक राय , रामनरेश दास ,कुंदन कुमार ,अर्जुन राय , महेंद्र सिंह , राहुल कुमार , बिस्वनाथ राय आदि ने अपना विचार दिया मौक़े पर सैंकड़ों की सँख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे ।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here