धनंजय कुमार राणा {बांका } पूरे बिहार सहित बांका जिले में 22 जनवरी को बसंत पंचमी के दिन विद्या की देवी माँ सरस्वती की प्रतिमा का विस्थापन हुआ था। इस अंतर्गत बांका जिले के राजोंन प्रखंड अंतर्गत पिपराडीह गांव में भी बड़े ही धूमधाम से  सरस्वती पूजा का आयोजन हुआ।


     देर शाम माँ सरस्वती के विसर्जन का आयोजन हुआ, जिसमें हल्की झड़पें भी हुई । हुआ यूं कि प्रतिमा विसर्जन के दौरान  वहाँ के  हरिजन टोला एवम मंडल टोला में एक ट्रक लगाने से समस्या पैदा हो गया। ग्रामीणों का कहनाआ यह है यह 
  दबंगों द्वारा जानबूझकर किया  ताकि विसर्जन में समस्या पैदा हो ।ग्रामीणों का यह भी कहना था कि विगत कई वर्षों से दबंग हमें परेशान करते आ रहे हैं ।इस बात को लेकर दबंग साबन कुमार मंडल से बात हुई थी बावजूद गाड़ी लगा दिया गया।इसपर आक्रोशित हरिजन टोला के कैलास हरिजन से बहस  हो गयी, बावजूद विसर्जन को अंजाम दिया गया। इस विसर्जन में पिपराडीह ग्रामीणों के मुख्य रूप से संभु दास,अमरकांत, योगेश,कुंदन,मनीष ,सातायम साथ ही हरिजन टोला के काफी संख्या में लोग शामिल हुए। इस दौरान महिलाओं ने भी बरचढ़कर हिस्सा लिया, एवम माँ को नम आंखों से विदाई दी । 

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here