अजित जय तिलक: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज बुधवार को छपरा में देश का सबसे लंबा और राज्य के पहले डबल डेकर फ्लाईओवर की आधारशिला रखी साथ ही छपरा-गोपालगंज के बीच नवनिर्मित स्टेट हाइवे जनता को समर्पित किया। इस मौके पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय मौजूद थे।

छपरा में भिखारी चौक से दरोगा राय चौक तक इस डबल डेकर फ्लाईओवर का निर्माण कराया जाएगा. छपरा शहर में गंदगी और जाम बड़ी समस्या है. इस फ्लाईओवर के बनने के बाद छपरा के लोगों को जाम से राहत मिलेगी. 4 किलोमीटर लम्बे और 5,5 मीटर चौरे 411 करोड़ की लागत से बनने वाले इस पुल का निर्माण 2022 तक पूरा करने का लक्ष्य है।

छपरा में बन रहे डबल डेकर फ्लाईओवर के सबसे ऊपर के हिस्से पर चढऩे के लिए रैंप भिखारी ठाकुर चौक से गांधी चौक की ओर होगा. इसपर एवीएस स्कूल के समीप से चढ़ा जा सकेगा. इससे गांधी चौक एवं नगरपालिका चौक होते हुए बस स्टैंड तक जाया जा सकेगा. इससे सीवान की ओर से आने वाले वाहन भिखारी ठाकुर चौक होते हुए आरा, हाजीपुर और पटना जाने के लिए निकल जाएंगे।

वहीं फ्लाईओवर के नीचे के डेक का रैंप पुलिस केंद्र स्थित मंदिर के निकट से शुरू होगा. यह 2500 मीटर लंबा होगा. इस डेक का इस्तेमाल कर गांधी चौक एवं नगरपालिका चौक होते हुए राजेंद्र सरोवर के निकट आना संभव हो सकेगा. आरा, हाजीपुर और पटना की ओर से आने वाले वाहन इसका इस्तेमाल छपरा समाहरणालय, बस स्टैंड और सिवान की ओर जाने के लिए कर पाएंगे.देश का पहला डबल डेकर फ्लाईओवर मुंबई में है।

सभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हम सिर्फ शहरों का ही विकास नही करते बल्कि सुदूर ग्रामीण क्षेत्रो की भी चिंता करते है,और आने वाले 4 पांच सालों में एक एक घर सड़क मार्ग से जुड़ जाएगा ।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here