ऐसा क्या हुआ कि अपने जन्मदिन वाले दिन क्रिस गेल पहुंच गए अस्पताल

0
29

नॉटिंघम।

वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल को अपने 38वें जन्मदिन पर घुटने की जांच के लिए नॉटिंघम के अस्पताल जाना पड़ा। इसके चलते वह इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे से भी बाहर हो गए। गेल को टॉस से थोड़ी देर पहले ही वार्मअप के दौरान चोट लगी, उनकी जगह काइली होप को खेलने का मौका दिया गया। टीम के प्रवक्ता ने गेल के दाहिन घुटने में चोट की पुष्टि की।

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने कहा, ‘टॉस से पहले क्रिस गेल मेरे पास आए और कहा कि उनके घुटने में कुछ हो रहा है। मुझे उम्मीद है कि यह कोई गंभीर चोट नहीं है और सिर्फ एहतियात के लिए जांच की जा रही है।’

दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार किए जाने वाले गेल ने वेतन विवाद सुलझने के बाद हाल ही में वेस्टइंटीज की राष्ट्रीय टीम में वापसी की है। बीच में वह वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम से बाहर थे और दुनिया भर की टी-20 लीग में खेलकर रकम कमा रहे थे। उम्मीद है कि उनकी यह चोट ज्यादा गंभीर नहीं होगी और उनके लिए यह जन्मदिन बुरी खबर नहीं लाएगा। गेल की वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय टीम में वापसी इसलिए भी अहम है, क्योंकि उनकी टीम इस समय विश्व कप 2019 का क्वालीफायर खेलने के लिए मजबूर हो गई है।

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा वनडे रद

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच ट्रेंटब्रिज में दूसरा वनडे बारिश की वजह से रद कर दिया गया। बारिश के चलते केवल 11 मिनट का खेल हो सका। जिस समय अंपायरों ने खिलाडि़यों को मैदान से बाहर जाने के लिए कहा, उस समय इंग्लैंड ने 2.2 ओवर में बिना विकेट खोए 21 रन बना लिए थे। मैच रोके जाने के समय जॉनी बेयरस्टॉ नौ और एलेक्स हेल्स दस रन पर खेल रहे थे। कई घंटे बाद भी बारिश कम न होने की वजह से मैच को रद करने का फैसला लिया गया। पाचं मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे है।

Facebook Comments

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here